Page 2 Page 3

ईसाई कौन है?

Hindi/English edition of

So, What is a Christian?

eBook ISBN: 978-1-912529-57-5

Paperback ISBN: 978-1-912529-65-0

यीशु का एक आदेश है जिस पर कई लोग रेखा खींचते हैं। यह विशेष आदेश निश्चित रूप से चरम सीमा पर जा रहा है। यह अनावश्यक है। "मैं इतनी दूर जा सकता हूं, लेकिन वहां नहीं।"

और यह वह जगह है जहां ईसाई धर्म में आस्तिक होने के बीच रेखा खींची जाती है - यीशु की शिक्षाओं में - और वास्तव में ईसाई होने के नाते।

यह आदेश क्या है, रेत में यह रेखा जो कई पार करने से इंकार करते है - या शायद उन्हें लगता है कि उन्हें पार करने की आवश्यकता नहीं है? किसी भी रेखा को पार करने की जहमत क्यों? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या मानते हैं, जब तक आप ईमानदार हैं, जब तक आप एक अच्छा जीवन जीते हैं। वास्तव में? कौन कहता है?

बाइबल के ऊपर दृष्टि डालना

Hindi/English edition of

Running Through the Bible

eBook ISBN: 978-1-913950-10-1

Paperback ISBN: 978-1-913950-09-5


क्या आपको यकीन नहीं है कि बाइबल के सभी भाग कैसे संयुक्त थे? राजाओं एवं भविष्यवक्ताओं के ऊपर भी थोड़ी भ्रांति बनी हुयी है? पुराना नियम या नया नियम? तो आइए हम शून्य से आरंभ करेंगे एवं मान लेते हैं कि हमें कुछ पता नहीं है। राजा

हम बाइबल पर दृष्टि डालना जारी रखेंगे, किंतु इस यात्रा को हम अकेले पूर्ण नहीं करेंगे। एक लाल डोरी का संग हमारे साथ बना रहेगा जो उत्पत्ति की पुस्तक जहां से हम यात्रा आरंभ करेंगे से प्रारंभ होकर प्रकाशितवाक्य के अंत तक हमारे साथ चलती रहेगी।

लाल डोरी बाइबल के हिस्सों को एक साथ संगठित करती है। यह परमेश्वर की सुरक्षा योजना है कि जिन लोगों को उन्होंने रचा और स्वतंत्र इच्छा दी जिसके कारण लोगों ने अपने जीवन को उलझन में भी डाल लिया इसलिए परमेश्वर उस उलझन से निकालने के लिए मार्ग तैयार करते हैं। एक मित्र ने संपूर्ण पुराने नियम को अभी हाल ही में पहली बार पढ़ना समाप्त किया और मुझसे बोले, “यह परमेश्वर के आंसुओं से लिखा गया है।

सचमुच ऐसा ही हुआ था। मेरा मित्र यह भी जोड़ सकता था कि, “नया नियम लहू से लिखा गया था यीशु के लहू से।


Home